Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
9%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
73%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
7%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
38%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
13%
फिल्मों को हिट करने के लिए
38%
कुछ बता नहीं सकते
13%
Total count : 8

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

यूएसए की गैब्रिएल बनीं मिस यूनिवर्स, टॉप 5 में नहीं पहुंच सकीं दिविता

The Fact India: मिस यूनिवर्स 2022 का ऐलान कर दिया गया है। 71वां मिस यूनिवर्स खिताब यूएसए की आर बोनी गैब्रिएल को मिला है। 2021 की मिस यूनिवर्स भारत की हरनाज ने गैब्रिएल को ताज पहनाया। इस प्रतियोगिता की फर्स्ट रनर अप वेनेजुएला की डियाना सिल्वा और सेकेंड रनर अप डोमिनिकन रिपब्लिक की एमी पेना रहीं। भारत की दिविता राय (25 वर्ष) टॉप-5 में नहीं पहुंच सकीं।​ वो इवनिंग गाउन राउंड से बाहर हो गईं।

अमेरिका के न्यू ऑर्लेअंस शहर में आयोजित इस समारोह में दुनिया की 86 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। भारत की दिविता टॉप-16 तक पहुंचने में कामयाब हो गई थीं। नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में दिविता ने ‘सोन चिरैया’ बन सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। दिविता की गोल्डन कलर की ड्रेस ने समारोह में भारत की ‘सोने की चिड़िया’ वाली इमेज को दिखाने की प्रयास किया। कर्नाटक की रहने वाली दिविता राय पेशे से मॉडल हैं। उन्होंने आर्किटेक्ट की पढ़ाई की है। 28 अगस्त 2022 को दिविता ने मिस डीवा यूनिवर्स का खिताब जीता था। भारत को अब तक तीन मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है। 1994 में सुष्मिता सेन, वर्ष 2000 में लारा दत्‍ता और 12 दिसंबर, 2021 को हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

मिस थाईलैंड एना सुएंगमइयाम ने कॉस्ट्यूम राउंड में कोल्डड्रिंक कैन के एल्यूमिनियम ढक्कन से बनी ड्रेस पहनी। सिल्वर कलर की ड्रेस की लांग लेंथ और फ्रंट स्लिट इसे ग्लैमरस बना रही थी। एना ने ये ड्रेस अपने पिता को ट्रिब्यूट देने के लिए पहनी थी। एना ने सोशल मीडिया पर इस ड्रेस को चुनने की वजह बताई। उन्होंने लिखा- ये गाउन मेरे बचपन के माहौल से परिचित है। गार्बेज बीनने वाले माता-पिता के साथ बड़े होते हुए मेरा जीवन कचरे के ढेर और रिसाइकलिंग के बीच बीता है। इस ड्रेस को खासतौर पर रिसाइकल्ड और खराब सामान से बनाया गया है। इस बार मिस यूनिवर्स के ताज का नाम ‘फोर्स फॉर गुड’ रखा गया है।

101 Views